Entertainment

Unlock 3: Cinemas May be allowed to reopen in August | अगस्त में खुल सकते हैं सिनेमाघर, सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने गृह मंत्रालय को भेजा प्रस्ताव

16 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

31 जुलाई को अनलॉक-2 खत्म हो रहा है। ऐसे में सरकार ने अनलॉक-3 की एसओपी बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक, इस बार इसमें कई अन्य चीजों के साथ सिनेमा हॉल्स की ओपनिंग को शामिल किया जा सकता है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय की ओर से इस संदर्भ में एक प्रस्ताव गृह मंत्रालय को भेजा गया है।

प्रस्ताव में अगस्त में सिनेमा हॉल्स खोलने की रिक्वेस्ट की गई है। सूचना और प्रसारण सेक्रेटरी अमित खरे ने शुक्रवार को सीआईआई मीडिया कमिटी के साथ हुई क्लोज डोर मीटिंग में ये संकेत दिए। हालांकि, इस पर अंतिम कॉल होम सेक्रेटरी का होगा।

1 अगस्त से सिनेमा हॉल खोलने की सिफारिश

खरे के मुताबिक, उन्होंने सिफारिश की है कि सिनेमा हॉल्स को 1 अगस्त से या कम से कम 31 अगस्त के आसपास फिर से खोलने की अनुमति दी जा सकती है। इसके लिए एक फॉर्मूला भी बनाया गया है, जिसके तहत सलाह दी गई है कि पहली कतार में अल्टरनेट सीट और उसकी अगली कतार को खाली रखा जाए और इसी क्रम में आगे बढ़ा जाए। खरे के मुताबिक, उनकी मिनिस्ट्री ने दो मीटर की दूरी के नॉर्म को मंजूरी देने की अपील की है। हालांकि, अभी होम मिनिस्ट्री से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

सिनेमा हॉल मालिक चाहते हैं 50 फीसदी ऑडियंस

इस मामले में सिनेमा हॉल मालिकों की सूचना और प्रसारण मंत्रालय के साथ मीटिंग हो चुकी है। वे मिनिस्ट्री के फॉर्मूला से संतुष्ट नहीं हैं। उनका कहना है कि अगर इस फॉर्मूले से चलते हैं तो सिर्फ 25 फीसदी ऑडियंस ही ऑडिटोरियम में बैठ पाएगी। जबकि वे चाहते हैं कि उन्हें 50 फीसदी ऑडियंस के साथ थिएटर्स खोलने की अनुमति मिले।

अगर थिएटर्स खुले तो कुछ ऐसा होगा उनका स्वरूप

अगर सिनेमा हॉल्स खुलते हैं तो उनका स्वरूप बदला हुआ नजर आएगा। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ सिनेमा हॉल्स का रेगुलर सैनेटाइजेशन, पेपरलेस टिकट, ऑडियंस की मास्क के साथ एंट्री जैसे नियम लागू किए जाएंगे।

0


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close