Technology

Twitter, working on subscription platform, shares of the company increased 8% on Wednesday’s job posting | Twitter पर अब एक्सक्लूसिव कंटेंट पढ़ने के लिए देने पड़ सकते हैं पैसे, पेड प्लेटफार्म पर काम कर रही कंपनी

  • रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी नए पेड प्लेटफार्म को Gryphon कोडनेम से तैयार कर रही है
  • ग्रिफॉन ज्वॉइन करने के लिए कंपनी ने बुधवार को सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर की वैकेंसी भी निकाली

दैनिक भास्कर

Jul 09, 2020, 06:42 PM IST

न्यूयॉर्क. ट्विटर अब रेवेन्यू बढ़ाने के लिए पेड प्रोडक्ट पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस प्लेटफॉर्म को ग्रिफॉन (Gryphon) कोडनेम दिया है। बुधवार को इसके लिए ट्विटर ने जॉब लिस्टिंग की, जिसके बाद कंपनी के शेयर्स में 8 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

क्या है Gryphon?
रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्रिफॉन पेड या सब्सक्रिप्शन बेस्ड प्लेटफार्म होगा, जिसमें एक्सक्लूसिव जानकारियां पढ़ने के लिए यूजर्स से पैसे लिए जाएंगे। कंपनी ने ग्रिफॉन के लिए बुधवार को न्यूयॉर्क में सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के लिए जॉब भी निकाली। यह पूरी तरह से नई टीम होगी, जो सब्सक्रिप्शन प्लेटफॉर्म तैयार करेगी जिसे भविष्य में अन्य टीमों द्वारा उपयोग किया जाएगा। ट्विटर के प्रवक्ता ने यह केवल एक जॉब पोस्टिंग है न की किसी प्रोडक्ट का अनाउंसमेंट।

फिलहाल फ्री सर्विस मुहैया करा रही ट्विटर

अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट्स की तरह ट्विटर भी फिलहाल फ्री सर्विस मुहैया करा रही है साथ ही रेवेन्यू जनरेट करने के लिए अन्य ब्रांड्स को अपने बड़े यूजर बेस के साथ विज्ञापन साझा करने के अनुमति दे रही है। उम्मीद की जा रही है कि पेड सब्सक्रिप्शन, ट्विटर को एडवरटाइजिंग और डेटा लाइसेंसिंग के अलावा रेवेन्यू जनरेट करने के लिए अन्य स्रोत खोजने में मदद कर सकती है।

ट्विटर पहले भी पेड ऑफरिंग काम कर चुकी है 

  • द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, यह पहली बार नहीं है जब ट्विटर पेड ऑफरिंग पर ध्यान दे रही है। साल 2017 में ट्विटर ने यूजर्स को एक सर्वे भेजा और प्रिव्यू भेजा, जिसमें यह बताया गया था कि ट्वीटडेक ऐप की प्रीमियम ऑफरिंग कैसे दिखाई देती है, जिसमें न्यूज अलर्ट और एनालिटिक्स शामिल थीं।
  • उस समय, एक ट्विटर स्पोकपर्सन ने कहा था कि हम ट्वीटडेक के एक नए और ज्यादा एडवांस्ड वर्जन में लोगों की रुचि का पता करने के लिए सर्वे कर रहे हैं। हम लोगों के ट्विटर एक्सपीरियंस के बारे में फीडबैक इकट्ठा करने और अपने प्रोडक्ट इन्वेस्टमेंट डिसीजन को बेहतर ढंग से सूचित करने के लिए नियमित रूप से यूजर्स रिसर्च करते हैं, और हम ट्वीटडेक को प्रोफेशनल्स के लिए और भी अधिक वैल्यूएबल बनाने के लिए कई तरीके खोज रहे हैं। “

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close