Sports

The Davis Cup men’s tennis competition has been canceled this year because of the coronavirus pandemic and will pick up again in 2021 | इस साल नवंबर में होने वाला डेविस कप फाइनल एक साल के लिए टला, फेड कप का फाइनल भी अगले साल अप्रैल में होगा

  • आईटीएफ ने बताया कि डेविस कप के वेन्यू में बदलाव नहीं किया गया है, यह पहले की तरह मैड्रिड में ही होगा
  • 2020 में टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई करने वाले सभी 18 देश 2021 में हिस्सा लेंगे

दैनिक भास्कर

Jun 26, 2020, 08:20 PM IST

कोरोनावायरस के कारण डेविस कप फाइनल्स को एक साल के लिए टाल दिया गया है। इस साल नवंबर में होने फाइनल्स अब 2021 में 22 नवंबर से होंगे। इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। टूर्नामेंट के वेन्यू में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। यह पहले की तरह मैड्रिड में ही होगा। इसमें वो सभी 18 देश हिस्सा लेंगे, जो 2020 के टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई हुए थे।  

आईटीएफ ने एक बयान में कहा कि टूर्नामेंट को एक साल के लिए टालना आसान फैसला नहीं था। लेकिन मौजूदा हालात में खिलाड़ियों और स्टेकहोल्डर्स के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इतने बड़े इंटरनेशनल टूर्नामेंट को कराना जोखिम भरा हो सकता था। 

महिला फेड कप का भी फाइनल टला

आईटीएफ ने साथ ही कहा कि वर्ल्ड ग्रुप 1 के 24 होम एंड अवे मुकाबले तथा वर्ल्ड ग्रुप दो के 48 नेशनल टीमों के मुकाबले भी अगले साल तक के लिए टाल दिए गए हैं। आईटीएफ ने इस साल का महिला फेड कप भी टाल दिया है। यह हंगरी के बुडापेस्ट में अगले साल 13 से 18 अप्रैल को खेला जाएगा। पहले फेड कप इसी साल अप्रैल में होना था। लेकिन कोरोना के कारण इसे स्थगित करना पड़ा था। 


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close