Sports

New Zealand’s top cricketers will return to squad training at the country’s High Performance Centre in Lincoln this week | न्यूजीलैंड के क्रिकेटर्स इस हफ्ते से हाई परफॉर्मेंस सेंटर में ट्रेनिंग शुरू करेंगे, बोर्ड अगले कुछ महीनों में 6 नेशनल कैम्प लगाएगा

  • न्यूजीलैंड पिछले महीने कोरोना मुक्त होने वाला दुनिया का पहला देश बना था
  • यहां दर्शकों की मौजूदगी में सुपर रग्बी लीग खेली गई थी, इसके एक मैच में 43 हजार दर्शक पहुंचे थे

दैनिक भास्कर

Jul 13, 2020, 11:46 AM IST

पिछले महीने कोरोना फ्री होने के बाद न्यूजीलैंड में क्रिकेट की वापसी की उम्मीदें जग गईं हैं। देश के टॉप क्रिकेटर्स इस हफ्ते से हाई परफॉर्मेंस सेंटर में ट्रेनिंग शुरू कर देंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने सोमवार को एक बयान जारी यह जानकारी दी। 

बोर्ड अगले कुछ महीनों में मेल और फीमेल दोनों क्रिकेटर्स के लिए 6 नेशनल कैम्प लगाएगा। इस हफ्ते ब्लैककैप्स (पुरुष टीम) टीम केंटरबरी में ट्रेनिंग शुरू करेगी, जबकि दूसरा कैम्प 19 जुलाई से बे ओवल में शुरू होगा। इस बीच, महिला टीम ने सोमवार से लिंकन के हाई परफॉर्मेंट ट्रेनिंग सेंटर में प्रैक्टिस शुरू कर दी। लॉकडाउन के बाद यह पहला क्रिकेट कैम्प है।  

8 जून को न्यूजीलैंड कोरोना मुक्त हुआ था

न्यूजीलैंड पिछले महीने 8 जून को कोरोना मुक्त होने वाला दुनिया का पहला देश बना था। खुद प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डन ने इसका ऐलान किया था। तब जेसिंडा ने कहा था कि मुझे अपने देश और यहां के लोगों पर गर्व है। हमने एक बेहद मुश्किल जंग को मिलकर जीता। 

न्यूजीलैंड में 7 हफ्ते का लॉकडाउन लगा था

न्यूजीलैंड की आबादी 50 लाख से भी कम है। फरवरी के आखिर में यहां कोरोना की आहट सुनाई दी। सरकार ने मेडिकल एक्सपर्ट्स के साथ मिलकर 4 सू्त्रीय कार्यक्रम बनाया। इस पर सख्ती से अमल का फैसला किया गया। 7 हफ्ते का सख्त लॉकडाउन रहा। हर हफ्ते समीक्षा भी की गई। देश में कुल 1154 मामले सामने आए, जबकि 22 लोगों की मौत हुई। करीब तीन लाख लोगों का टेस्ट हुआ था। 

दर्शकों की मौजूदगी में स्पोर्ट्स इवेंट शुरू हुए

इसके बाद देश में स्पोर्ट्स इवेंट भी शुरू हो गए हैं। पिछले महीने 13 जून को यहां सुपर रग्बी लीग में ऑकलैंड ब्लूज और वेलिंग्टन हरीकेंस का मुकाबला हुआ था, जिसमें ब्लूज ने जीत दर्ज की थी। ईडन पार्क में हुए इस मैच को देखने के लिए 43 हजार फैंस पहुंचे थे। यहां दर्शकों के पहुंचने का 15 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया था। कोरोनावायरस के बाद यह न्यूजीलैंड में होने वाला पहला प्रोफेशनल स्पोर्ट्स इवेंट था।


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close