Sports

Mike Hussey on Rohit Sharma for India vs Australia Test Series News and Updates | माइकल हसी ने कहा- ऑस्ट्रेलिया में खेलना सभी बल्लेबाजों के लिए मुश्किल, लेकिन रोहित शर्मा को दिक्कत नहीं होगी, उनकी काबिलियत सबसे अलग

  • भारतीय टीम को दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट और 3 वनडे की सीरीज खेलना है
  • रोहित ने अक्टूबर में द.अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज में एक दोहरा शतक समेत 3 सेंचुरी लगाई थीं

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 11:29 AM IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट माइकल हसी ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर टेस्ट खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता है। लेकिन, रोहित शर्मा के खेलने का अंदाज और काबिलियत दूसरों से काफी अलग है। उन्हें यहां कोई दिक्कत नहीं होगी। भारतीय टीम को दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट और 3 वनडे की सीरीज खेलना है।

सीरीज का पहला टेस्ट 3 दिसंबर को ब्रिस्बेन में होगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 26 दिसंबर को मेलबर्न में बॉक्सिंग डे और 3 जनवरी को सिडनी में न्यू ईयर टेस्ट खेला जाएगा। इसके बाद 12 जनवरी को वनडे सीरीज का पहला मैच होगा। कोरोना के कारण ऑस्ट्रेलियन प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने स्टेडियम में सिर्फ 25% दर्शकों को आने की मंजूरी दी है।

रोहित ने पिछली सीरीज में 3 शतक लगाए थे
इस सीरीज में सभी की नजरें रोहित पर ही होंगी, क्योंकि अक्टूबर में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज में एक दोहरा शतक समेत 3 सेंचुरी लगाई थीं। इस सीरीज में रोहित ने पहली बार टेस्ट में ओपनिंग की थी। हालांकि, चोट के कारण वे फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल सके थे।

रोहित की काबिलियत को लेकर कोई शक नहीं
हसी ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि वह (रोहित) कई वनडे में टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी कर चुका है। हाल ही में उसने टेस्ट में भी खुद को साबित किया है। इन सबसे उसे काफी कॉन्फिडेंस मिला है। मुझे उसकी काबिलियत को लेकर कोई शक नहीं है। वह इस ऑस्ट्रेलियाई परिस्थिति को काफी अच्छे से संभाल लेगा।’’

तेज गेंदबाजों को मुश्किल हो सकती है
हसी ने सोनी टेन के शो में कहा, ‘‘रोहित शर्मा के लिए ऑस्ट्रेलियन परिस्थिति में ढलने में भी समय नहीं लगेगा। मुश्किलें सिर्फ तेज गेंदबाजों को हो सकती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की दो साल बाद भारत के खिलाफ वापसी मुश्किल होगी। उन्हें स्ट्रगल करना पड़ सकता है।’’ दरअसल, 2018 में स्मिथ और वॉर्नर पर बॉल टेम्परिंग के कारण एक साल का प्रतिबंध लगा था।


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close