Entertainment

Manish Vatssalya is making a web series on Gangster Vikas Dubey life, shooting will start from October | मनीष वात्सल्य बना रहे हैं गैंगस्टर विकास दुबे की लाइफ पर वेबसीरीज हनक, अक्टूबर से शुरू होगी शूटिंग

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मनीष वात्सल्य यूपी के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे की लाइफ पर एक वेबसीरीज बनाने जा रहे हैं। विकास 10 जुलाई को एनकाउंटर में मारा गया था। हालांकि इसके लिए अभी एक्टर फाइनल नहीं हो पाया है, लेकिन मनीष ने कहा है कि जैसे ही सारे तथ्य इकट्‌ठा हो जाएंगे। हम कास्टिंग की प्रकिया शुरू करेंगे। हनक नाम से बनने जा रही इस वेबसीरीज की शूटिंग अक्टूबर से शुरू हो सकती है। मनीष ने दैनिक भास्कर को दिए एक इंटरव्यू में इस प्रोजेक्ट से जुड़ी बातें साझा कीं।

  • विकास दुबे पर वेबसीरीज क्यूं बनाना चाहते हैं?

मनीष:  मैं अक्सर क्राइम पर आधारित फिल्में बनाता हूं और इस विषय पर बड़े नाम जैसे मोस्‍ट वांटेड पप्‍पू श्रीवास्‍तव हो चाहे और भी कोई नाम सामने आते हैं पर रिसर्च भी करता रहता हूं । जब यह घटना हुई तब मुझे कुछ बड़े प्रोडक्शन हाउस ने अप्रोच किया जिनका नाम मैं फिलहाल नहीं ले सकता । हालांकि यह पक्का है कि विकास दुबे के ऊपर फिल्म बनने वाली है पर वह किस प्रोडक्शन के साथ होगी अभी तक यह तय नहीं हुआ है।

  • कास्टिंग के लिए कौन-कौन से नाम सामने आ सकते हैं?

मनीष: बॉलीवुड के बड़े चेहरे इस फिल्म का हिस्सा होंगे। फिल्म में कास्टिंग की अगर बात की जाए तो फिलहाल जब तक चीजें फाइनल ना हो जाए और जब तक मैं ऑफीशियली अनाउंस नहीं कर दूं तब तक किसी का कलाकार का नाम लेना उचित नहीं होगा ।

  • एनकाउंटर के बाद कई प्रोड्यूसर-डायरेक्टर विकास दुबे पर फिल्म या वेब सीरीज बनाना चाहते हैं, आपकी फिल्म कितनी अलग होगी?

मनीष: मैं इनडेप्थ रिसर्च के बाद ही फिल्म बनाता हूं। इस फिल्म को बेहद खूबसूरती से पेश करना चाहूंगा। विकास दुबे कोई हीरो नहीं, वह विलेन था। जिस तरीके से उसने पुलिस वालों की हत्या की वह निंदनीय अपराध है। उसने भयावह काम किए हैं और मैं इस विषय पर पूरी रिसर्च करूंगा। मैं इस फिल्म में ऐसा कोई तथ्य नहीं दिखाना चाहूंगा जो देश को यह दर्शाए की विकास दुबे हीरो था। क्योंकि वह हीरो बिलकुल नहीं था और ऐसे लोगों का अंत यही होता है। मैं चाहता हूं कि लोगों को फिल्म देखकर मैसेज मिले। कोई भी आदमी कभी इस तरीके का कोई स्टेप ना उठाए जिससे खुद के साथ-साथ पूरे परिवार की भी बदनामी हो।

  • इस फिल्म की स्क्रिप्ट के बारे में बताएं?

मनीष: स्क्रिप्ट की अगर बात की जाए तो पब्लिक डोमेन पर जो जानकारी है जैसे पुलिस की चार्जशीट उस पर रिसर्च कर रहा हूं साथ ही वहां के लोकल लोगों से भी बातचीत कर रहा हूं । इस फिल्म में थोड़ा फिक्शन भी होगा और थोड़ी रियालिटी भी होगी। अभी रिसर्च जारी है और स्क्रिप्ट इनीशियल प्रोसेस में है। इस पहलू पर भी ध्यान देंगे क्यों उसने निर्ममता से पुलिसवालों की हत्या कर दी। इसके अलावा और किन-किन लोगों का हाथ था इसका भी ध्यान रखा जाएगा।

(जैसा मनीष ने अंकिता तिवारी को बताया)

0


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close