Sports

Kenyan runner Kamworor hit by motorcycle, suffers fractured leg | पिछले साल हाफ मैराथन में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले जैफरी को मोटरसाइकिल सवार ने पीछे से टक्कर मारी, पैर की हड्डी टूटी

  • केन्या के मैराथन रनर जैफरी कैमवोरोर रनिंग के दौरान हादसे का शिकार हो गए थे, उनके सिर में भी चोट आई है
  • कैन्या के वर्ल्ड चैम्पियन मैराथन रनर इलियुड किपचोगे ने साथी खिलाड़ी के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की है

दैनिक भास्कर

Jun 27, 2020, 09:37 PM IST

हाफ मैराथन में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले केन्या के रनर जैफरी कैमवोरोर को एक मोटरसाइकिल सवार ने प्रैक्टिस के दौरान पीछे से टक्कर मार दी। इस हादसे में जैफरी की पैर की हड्डी टूट गई और उन्हें सिर में भी चोट आई है। हादसे के वक्त जैफरी अपने घर से कुछ दूर ही सड़क पर रनिंग कर रहे थे। 

पिछले साल न्यूयॉर्क मैराथन जीतने वाले इस एथलीट ने बताया कि मैं घर से एक किलोमीटर दूर था और रनिंग कर रहा था। तभी पीछे से तेज रफ्तार मोटरसाइकिल सवार ने मुझे टक्कर मार दी। मैं सीधे नीचे गिर गया और पैर में चोट लग गई। 

कैमवोरोर की पैर की सर्जरी हुई

मोटरसाइकिल सवार ही जैफरी को अस्पताल लेकर पहुंचा। जांच के बाद पता चला कि उनके पैर की हड्डी टूट गई है। डॉक्टरों ने आनन-फानन में पैर की सर्जरी की। गिरने की वजह से उनके सिर में भी सूजन हो गई है। फिलहाल उनकी तबियत ठीक है और उन्हें कुछ दिन अस्पताल में ही रहना पड़ेगा। उनके साथ प्रैक्टिस करने वाले केन्या के वर्ल्ड चैम्पियन इलियुड किपचोगे ने साथी के जल्दी ठीक होने की कामना की है। 

किपचोगे ने कहा कि दुनिया अनिश्चितताओं से भरी हुई है। मेरे दोस्त के साथ जो हुआ, वो भी इसी का हिस्सा ही है।  

कैमवोरोर ने पिछले साल हाफ मैराथन में वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा था

कैमवोरोर को पोलैंड में होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स हाफ मैराथन चैम्पियनशिप के लिए केन्या की टीम में चुना गया था। यह चैम्पियनशिप 17 अक्टूबर को होनी थी। वहीं, वे एक नवंबर को न्यूयॉर्क सिटी मैराथन खिताब बचाने की तैयारियों में भी जुटे थे। हालांकि, आयोजन समिति ने कोरोना की वजह से मैराथन कैंसिल कर दी।   

पिछले साल सितंबर में उन्होंने कोपेनेहगन हाफ मैराथन में 58 मिनट में रेस पूरी कर वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा था। उन्होंने पिछले रिकॉर्ड से 22 सेकेंड कम में यह दौड़ पूरी की थी।  


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close