Sports

Justin Langer on Australia tour England and IPL Schedule T20 World Cup amid Coronavirus News Updates | ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड दौरे पर जाना चाहिए, यदि आईपीएल होता है, तो उसमें भी खिलाड़ियों को खेलने की मंजूरी मिले: ऑस्ट्रेलियाई कोच लेंगर

  • कोरोनावायरस के बीच ऑस्ट्रेलिया टीम को सितंबर में इंग्लैंड दौरे पर सीमित ओवर की क्रिकेट सीरीज खेलना है
  • इस साल 29 मार्च से होने वाला आईपीएल पहले ही कोरोना के कारण अनिश्चितकाल के लिए टल चुका है

दैनिक भास्कर

Jul 09, 2020, 11:22 PM IST

ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच जस्टिन लेंगर ने कहा कि वर्ल्ड क्रिकेट को पटरी पर लाने के लिए हमारी टीम को इंग्लैंड दौरे पर जाना चाहिए। इस दौरान कोरोना के कारण कई मुश्किल चुनौतियां होंगी, लेकिन उम्मीद है कि इससे पार पा लिया जाएगा। साथ ही यदि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) होता है, तो ऑस्ट्रेलिया बोर्ड को अपने सीनियर खिलाड़ियों को लीग में खेलने की मंजूरी देनी चाहिए।

कोरोना के बीच ऑस्ट्रेलिया टीम को सितंबर में इंग्लैंड दौरे पर सीमित ओवर की क्रिकेट सीरीज खेलना है। इसका शेड्यूल अभी तय नहीं है। जबकि 29 मार्च से होने वाला आईपीएल पहले ही अनिश्चितकाल के लिए टल चुका है।

हालात खराब होने पर भी हमें रुकना नहीं चाहिए
लेंगर ने डेली टेलीग्राफ से कहा, ‘‘मेरा मानना है कि हमें इंग्लैंड जाना चाहिए। वहां चुनौतियां जरूर होंगी, लेकिन हमें इसके लिए कोई रास्ता निकालना ही होगा। यह मेरा नजरिया है। मेरा मानना है कि वर्ल्ड क्रिकेट को पटरी पर लाने के लिए यह जरूरी है। यदि हालात कंट्रोल के बाहर हो जाते हैं, तब भी हमें नहीं रुकना चाहिए। आखिर में हम यह तो कह सकेंगे कि हमने पूरी कोशिश की।’’

हालांकि, 117 दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी इंग्लैंड-वेस्टइंडीज टेस्ट के साथ हो चुकी है। 3 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच दोनों टीमों के बीच इंग्लैंड के साउथैम्पटन में 8 जुलाई से खेला जा रहा है।

टी-20 वर्ल्ड कप होना मुश्किल
हालांकि, कोरोना के कारण ऑस्ट्रेलिया में इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के टलने की आशंका है। ऑस्ट्रेलिया बोर्ड कह चुका है कि वायरस के बीच 16 टीमों देश में लाकर टूर्नामेंट कराना बेहद मुश्किल है। सितंबर में होने वाला एशिया कप भी रद्द हो चुका है। ऐसे में आईपीएल के लिए सितंबर से नवंबर तक की लंबी विंडो मिल सकती है।

ऑस्ट्रेलियाई सीनियर खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने की मंजूरी मिले
वर्ल्ड कप के बाद नवंबर-दिसंबर में भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट और 3 वनडे की सीरीज खेलना है। बीसीसीआई ने दौरे पर जाने की मंजूरी दे दी है। इस पर लेंगर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को भी स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की मंजूरी देनी चाहिए।


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close