Sports

Jonty Rhodes said, IPL Is important part of cricket calender and Langer advocated sending Australian players to the tournament | जोंटी रोड्स ने कहा- आईपीएल कैलेंडर का अहम हिस्सा; लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में भेजने की वकालत की

  • पंजाब के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स बोले- आईपीएल खिलाड़ियों की आर्थिक स्थिति से सीधे जुड़ा है
  • ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर चाहते हैं कि उनकी टीम के खिलाड़ी आईपीएल के साथ ही इंग्लैंड का भी दौरा करें

दैनिक भास्कर

Jul 10, 2020, 12:17 PM IST

आईपीएल के आयोजन पर अभी तक स्थिति भले ही साफ नहीं है। लेकिन क्रिकेट की दुनिया के कई बड़े नाम इसके आयोजन की पैरोकारी कर रहे हैं। गांगुली द्वारा सितंबर में होने वाले एशिया कप के कैंसिल होने की घोषणा के बाद टूर्नामेंट के आयोजन की उम्मीद बढ़ गई है।

इस बीच, ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर का कहना है कि आईपीएल होता है तो हमारे खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘मैं हमेशा जीतने की स्थिति देखता हूं। उम्मीद है कि शेड्यूल की स्थिति साफ होगी तो खिलाड़ी जा सकते हैं।’

लैंगर चाहते हैं कि सितंबर में ऑस्ट्रेलिया सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा भी करे। स्मिथ, वॉर्नर, कमिंस समेत ऑस्ट्रेलिया के 17 खिलाड़ियों को आईपीएल खेलना है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी वर्ल्ड कप नहीं होने पर आईपीएल में खेलने की बात कर चुके हैं।

उम्मीद है कि हम इस साल आईपीएल देख पाएंगे: रोड्स
वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स का कहना है कि आईपीएल 2008 से क्रिकेट कैलेंडर का महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है। इसके बिना साल गुजारना काफी मुश्किल है। उनके अनुसार खिलाड़ियों की आर्थिक स्थिति के लिए भी इसके काफी मायने हैं।

खिलाड़ियों के फ्यूचर के लिए आईपीएल जरूरी

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ‘आर्थिक स्थिति और खिलाड़ियों के भविष्य के लिए यह काफी महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। दुनिया के प्रमुख खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेते हैं। मुझे उम्मीद है कि साल के अंत तक स्थिति बेहतर होगी और हम आईपीएल देख पाएंगे।’ उन्होंने माना कि महामारी को देखते हुए टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन मुश्किल है। 

टी-20 वर्ल्ड कप टलने की आशंका

वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है। शुक्रवार को होने वाली आईसीसी की मीटिंग में टूर्नामेंट को स्थगित करने की घोषणा की जा सकती है। बीसीसीआई पहले ही कह चुकी है कि वर्ल्ड कप की स्थिति साफ होने के बाद ही आईपीएल पर फैसला लिया जाएगा।


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close