Sports

Indian Umpire Nitin Menon in ICC Elite Panel after Srinivas Venkatraghavan and Sundaram Ravi Nigel Llong News Updates | 3 टेस्ट और 24 वनडे में अंपायरिंग कर चुके नितिन मेनन अंपायरों के स्पेशल पैनल में शामिल, यह दर्जा पाने वाले तीसरे भारतीय

  • नितिन मेनन से पहले श्रीनिवास वैंकटराघवन और सुंदरम रवि अंपायरों के इलीट पैनल में शामिल हो चुके हैं
  • मध्यप्रदेश के नितिन ने 2006 में ऑल इंडियन अंपायरिंग एग्जाम पास की और घरेलू मैच में अंपायरिंग करने लगे

दैनिक भास्कर

Jun 29, 2020, 04:41 PM IST

भारत के युवा अंपायर नितिन मेनन को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के अंपायरों की इलीट पैनल में शामिल कर लिया गया है। नितिन को इंग्लैंड के निजेल लॉन्ग की जगह 2020-21 के लिए जगह मिली है। यह सम्मान पाने वाले वे तीसरे भारतीय अंपायर हैं।

नितिन से पहले श्रीनिवास वैंकटराघवन और सुंदरम रवि अंपायरों के इलीट पैनल में शामिल रह चुके हैं। नितिन को 3 टेस्ट, 24 वनडे और 16 टी-20 के अलावा 57 फर्स्ट क्लास मैच में अंपायरिंग का अनुभव है। रवि पिछले साल ही पैनल से बाहर हुए हैं।

बड़े अंपायरों के साथ काम करना ही सपना रहा है
नितिन ने कहा, ‘‘इलीट पैनल में नाम होना मेरे लिए सम्मान और गर्व की बात है। विश्व के बड़े अंपायर और रेफरी के साथ काम करना हमेशा से मेरा सपना रहा है।’’

मध्यप्रदेश के लिए खेलते हुए नितिन ने 2 मैच में 7 रन बनाए

मध्यप्रदेश के नितिन ने राज्य की ओर से खेलते हुए दो मैच में 7 रन बनाए हैं। 2006 में उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ऑल इंडियन अंपायरिंग एग्जाम पास की। इसके बाद घरेलू मैच में अंपायरिंग करने लगे।




Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close