Sports

Gautam Gambhir recently went down the memory lane and revisited the time when he shared room with veteran wicketkeeper-batsman M.S. Dhoni | गंभीर को याद आए धोनी के साथ बिताए दिन, कहा- हम दोनों एक महीना रूम मेट रहे और जमीन पर सोते थे

  • गौतम गंभीर ने कहा धोनी के साथ रूम शेयर करने के दौरान हम उनके लंबे बालों को लेकर काफी बातें करते थे
  • दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भी धोनी की तारीफ की, कहा- हर खिलाड़ी के साथ उनके रिश्ते अच्छे

दैनिक भास्कर

Jul 12, 2020, 08:28 PM IST

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में महेंद्र सिंह धोनी के साथ बिताए पुराने दिन याद किए। उन्होंने शो पर कहा कि हम दोनों एक महीने से ज्यादा वक्त के लिए रूम मेट थे और हम सिर्फ धोनी के लंबे बालों के बारे में बात करते थे कि वह कैसे इसे मैंटेन करते हैं। 

उन्होंने कहा कि मुझे आज भी याद है कि हम जमीन पर सोते थे, क्योंकि कमरा काफी छोटा था और पहले हफ्ते हम सोच रहे थे कि इसे बड़ा कैसे बनाया जाए। इसलिए हमने बेड को कमरे से बाहर कर दिया और जमीन पर गद्दा बिछाकर सोने लगे थे। वो अच्छे दिन थे, क्योंकि हम दोनों तब युवा थे।

रूम साझा करने के दौरान धोनी को समझने का मौका मिला: गंभीर

गंभीर ने कहा कि जब आप किसी शख्स के साथ रूम साझा करते हो, तो आपको उसके बारे में ज्यादा जानने को मिलता है। इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि हम दोनों युवा थे और तब एमएस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना ही शुरू किया था। हम इंडिया ए टीम के लिए केन्या और जिम्बाब्वे दौरे पर साथ-साथ गए थे और हमने बहुत ज्यादा समय साथ गुजारा। 

ग्रीम स्मिथ ने भी धोनी की तारीफ की

इस बीच, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और मौजूदा क्रिकेट डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने भी धोनी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा खिलाड़ी शायद ही मिले, जिसका धोनी के साथ रिश्ता अच्छा नहीं होगा। वे मैदान पर हमेशा शांत रहते हैं और कभी आक्रामक नहीं होते। 

धोनी ने 2004 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था

धोनी ने 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू किया था। वे अब तक 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी-20 खेल चुके हैं। तीनों फॉर्मेट में वे 17 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। धोनी पिछले साल वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से ही क्रिकेट मैदान से दूर हैं। तब न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर वर्ल्ड कप से बाहर किया था। 


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close