Entertainment

Details of Filmmaker Rumi Jaffery’s statement in the Sushant Singh Rajput death case. He was working with Sushant and Rhea Chakraborty on a film. | पुलिस को दिए बयान में रूमी जाफरी ने बताया- 6 महीने पहले सुशांत के डिप्रेशन में होने की बात पता चली थी

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Details Of Filmmaker Rumi Jaffery’s Statement In The Sushant Singh Rajput Death Case. He Was Working With Sushant And Rhea Chakraborty On A Film.

ज्योति शर्मा, मुंबईएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

रूमी सुशांत के करीबी दोस्तों में शामिल थे। अभिनेता के निधन के बाद उन्होंने खुलासा किया था कि वे सुशांत और रिया चक्रवर्ती के साथ एक फिल्म प्लान कर रहे थे।

  • फिल्ममेकर रूमी जाफरी से करीब 7 घंटे हुई थी पूछताछ
  • सुशांत के करीबी दोस्तों में शामिल थे रूमी जाफरी

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में मुंबई पुलिस ने गुरुवार को लेखक-निर्देशक रूमी जाफरी का बयान दर्ज किया था, जिसकी डिटेल्स अब सामने आ गई हैं। उनसे पूछताछ में पुलिस को केस से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें पता चलीं। जाफरी ने पुलिस को बताया कि उन्हें 6 महीने पहले सुशांत के डिप्रेशन में होने की बात पता चली थी, अभिनेता की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने उन्हें ये बात बताई थी।

अपने बयान में जाफरी ने कहा, ‘सुशांत के डीप डिप्रेशन में जाने की वजह क्या थी, ये बात तो मुझे नहीं पता क्योंकि सुशांत मुझसे ज्यादा खुलकर कोई बात नहीं करते थे। पिछले साल अक्टूबर-नवम्बर में जब वे एक नामी अस्पताल में भर्ती थे, तो उस वक्त रिया ने मुझे ये नहीं बताया था कि वो डीप डिप्रेशन की वजह से वहां है। उस वक्त मुझसे कहा गया था कि उन्हें डेंगू हुआ है। हालांकि कुछ ही वक्त बाद उन्होंने मुझे सच्चाई बता दी थी।’

साथ काम करने के लिए हुए थे तुरंत तैयार

रिया चक्रवर्ती को अपना दोस्त बताते हुए जाफरी ने कहा कि रिया से उनकी मुलाकात तब हुई थी जब वो फिल्म ‘चेहरे’ कर रही थीं, जबकि सुशांत को वो काफी पहले से जानते थे। उनके मुताबिक जब अपनी फिल्म को लेकर मैंने सुशांत से संपर्क किया और उनसे कहा कि मैं आप दोनों (रिया और सुशांत) को साथ लेकर फिल्म बनाना चाहता हूं, तो वो तुरंत तैयार हो गए।

नरेशन देने के लिए घर पर बुलाया था

रूमी ने बताया कि ‘सुशांत की आदत में था कि वो किसी भी चीज पर गहराई से काम करते थे, इसलिए स्क्रिप्ट पढ़ने या फोन पर सुनने की जगह उन्होंने मुझे नरेशन देने के लिए कहा था। जिसके बाद हम कई बार मिले और मैंने उन्हें नरेशन दिया था।’

‘हालांकि इस फिल्म का प्री-प्रोडक्शन और बाकी की कास्टिंग प्रोसेस में थी। मेरी फिल्म एक रोमांटिक फिल्म थी जिसकी शूटिंग लंदन में होनी थी और मई से उसे शुरू भी होना था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से वो टल गई।’

नेपोटिज्म को लेकर कोई जानकारी नहीं

नेपोटिज्म और प्रोफेशनल दुश्मनी को लेकर रूमी जाफरी ने साफ कहा कि इस बारे उन्हें किसी तरह की कोई जानकारी नहीं है। उनके मुताबिक इस बारे में ना तो कभी रिया ने और ना सुशांत ने उनसे कोई बात की थी।

वॉइस मैसेज के जरिए हुई थी आखिरी बार बात

रूमी जाफरी ने बताया कि 12 जून को सुशांत से मेरी बातचीत वाट्सएप वॉइस मैसेज के जरिए हुई थी। मैंने अखबारों में जब दिशा सालियान की आत्महत्या के बारे में पढ़ा तो मैंने उस मामले में लिंक को लेकर सुशांत से बात करना चाही, लेकिन उनके जवाब से साफ था कि वो किसी चीज को लेकर डिप्रेशन में हैं, और ज्यादा बात नहीं करना चाहते। इसलिए मैंने भी बात को ज्यादा आगे नहीं बढ़ाया।

एक-दूसरे के लिए बने थे सुशांत और रिया

रिया और सुशांत के संबंधों को लेकर पूछे गए सवाल पर रूमी जाफरी ने पुलिस को बताया कि दोनों एक-दूसरे के लिए बने थे। रिया ना केवल सुशांत का ख्याल रखती थी, बल्कि डिप्रेशन के दौर में वो उसके साथ खड़ी हुई थी। उसी ने मुझे सुशांत के डिप्रेशन स्टेटस की जानकारी दी थी, साथ ही सुशांत की खुशी के लिए नरेशन देने के अलावा भी हम मिलते थे ताकि सुशांत खुश रहे।

करीब 7 घंटे चली थी रूमी से पूछताछ

अपना बयान दर्ज कराने के लिए रूमी जाफरी दोपहर में करीब 3 बजे बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचे थे और रात लगभग 10 बजे वहां से निकले थे। इस केस में पुलिस अबतक लगभग 40 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है।

सुशांत के करीबी दोस्तों में शामिल थे रूमी

रूमी सुशांत के करीबी दोस्तों में शामिल थे। अभिनेता के निधन के बाद उन्होंने खुलासा किया था कि वे सुशांत और रिया चक्रवर्ती के साथ एक फिल्म प्लान कर रहे थे। रूमी ने यह भी कहा था कि मौत से कुछ दिन पहले ही उन्होंने सुशांत से फिल्म की स्क्रिप्ट को लेकर चर्चा की थी। उनकी मानें तो दोनों के बीच बहुत अच्छी बॉन्डिंग थी।

सुशांत के पास काम न होने के दावों पर भड़क गए थे रूमी

14 जून को सुशांत ने मुंबई स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर जान दे दी थी। इसके बाद कई तरह के कयास लगाए गए। यह तक कहा गया कि सुशांत के पास काम नहीं था, जिसके चलते वे डिप्रेशन में चले गए थे। इन खबरों को लेकर रूमी जाफरी भड़क गए थे।

उन्होंने एक बातचीत में भावुक होते हुए कहा था- मैं सिर्फ इसलिए मीडिया से बात करने के लिए आया हूं, क्योंकि उनके जैसे सुपरस्टार को ऐसे पेश किया जा रहा है, जैसे उनके पास कोई काम नहीं था और वे आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। यह सब पढ़कर मैं बहुत आहत हूं। वे बहुत टैलेंटेड थे। लोग उनके साथ न्याय नहीं कर रहे हैं। प्लीज उनका और उनकी विरासत का सम्मान कीजिए। वे स्टार थे और रहेंगे, जब तक कि यह इंडस्ट्री है।

बयान दर्ज करा चुके 40 लोगों में कई बड़े नाम शामिल

  • सुशांत डिप्रेशन में क्यों थे? और उन्होंने सुसाइड जैसा कदम क्यों उठाया? इन सवालों के जवाब जानने के लिए पुलिस करीब 40 लोगों से पूछताछ कर चुकी है।
  • 21 जुलाई को मुंबई पुलिस ने फिल्म क्रिटिक और वरिष्ठ पत्रकार राजीव मसंद से 8 घंटे से ज्यादा पूछताछ की। सुशांत के करीबियों ने आरोप लगाया है कि राजीव मसंद सुशांत की फिल्मों को निगेटिव रिव्यू देते थे। साथ ही वे किसी के इशारे पर उनके खिलाफ निगेटिव ब्लाइंड आर्टिकल भी लिख रहे थे। सुशांत इसे लेकर दुखी और परेशान रहते थे।
  • इससे पहले सुशांत का इलाज कर रहे तीन साइकैट्रिस्ट और एक साइकोथेरेपिस्ट के बयान दर्ज किए गए थे। एक साइकैट्रिस्ट ने बताया कि सुशांत बाइपोलर डिसऑर्डर नाम की बीमारी से जूझ रहे थे। वहीं, बाकी डॉक्टर्स के मुताबिक, उनकी जिंदगी काफी तनाव भरी थी। हालांकि, सुशांत को यह तनाव क्यों था? इसका जवाब कोई भी डॉक्टर नहीं दे सका।
  • यशराज फिल्म्स के मालिक और प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा से मुंबई पुलिस ने वर्सोवा थाने में पूछताछ की थी। दरअसल, सुशांत ने चोपड़ा के साथ तीन फिल्में ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ और ‘पानी’ साइन की थी। लेकिन ‘पानी’ बन नहीं सकी। आदित्य से इसे लेकर ही सवाल-जवाब किए गए। इसमें उन्होंने कहा कि यह फिल्म डायरेक्टर शेखर कपूर के साथ क्रिएटिव डिफरेंस के चलते नहीं बन पाई।
  • शेखर कपूर अपना बयान मुंबई पुलिस को मेल कर चुके हैं। इसमें उन्होंने लिखा था कि ‘पानी’ बंद होने के बाद सुशांत को काफी सदमा लगा था। वे टूटकर डिप्रेशन में चले गए थे। क्योंकि इस फिल्म के लिए उन्होंने अपने कई साल दे दिए थे और कई बड़े ऑफर भी ठुकरा दिए थे। शेखर को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन बुलाया जा सकता है।
  • ‘पानी’ के लिए सुशांत ने संजय लीला भंसाली की चार फिल्में छोड़ी थीं। यह खुलासा भंसाली ने पुलिस को दिए बयान में किया। उन्होंने कहा, “मैंने सुशांत को जो चार फिल्में ऑफर की थीं, वे ‘गोलियों की रासलीला रामलीला’, ‘बाजीराव-मस्तानी’, ‘रीड’ (जो बनी नहीं) और ‘पद्मावत’ थीं। ‘रामलीला’ के वक्त सुशांत YRF के कॉन्ट्रेक्ट में बंधे थे और ‘पानी’ के लिए वर्कशॉप ले रहे थे। इसी तरह ‘बाजीराव-मस्तानी’, ‘रीड’, और ‘पद्मावत’ (शाहिद कपूर के निभाए रोल) के लिए भी मैंने सुशांत को अप्रोच किया था, लेकिन इन सभी फिल्मों की डेट भी उन्होंने पहले से ‘पानी’ को दे रखी थीं।’
  • इन सबके के अलावा यशराज फिल्म के कुछ पूर्व अधिकारी, कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा, टैलेंट मैनेजर रेशमा शेट्टी, गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, सुशांत का घरेलू स्टाफ, मैनेजर, पीआर टीम, एक्स मैनेजर, दोस्त, को-स्टार और परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ ही चुकी है।
  • इस केस में मुंबई पुलिस ने कंगना रनोट को भी समन भेजकर 27 जुलाई से 31 जुलाई के बीच किसी भी दिन सुबह 11 बजे बांद्रा स्टेशन आने के लिए कहा था। हालांकि एक्ट्रेस ने अपने वकील के जरिए जवाब भेजकर पुलिस से पूछताछ के सवाल भेजने की गुजारिश की है।

0


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close