Sports

Cricket Returns from July 8 England vs West Indias Test Series amid Coronavirus COVID-19 News Updates | 8 जुलाई से क्रिकेट की वापसी; मैदान पर होंगे सिर्फ सपोर्ट स्टाफ और खिलाड़ी, फील्ड अंपायर को सैनिटाइजर रखना जरूरी

  • इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच 8 जुलाई से खेला जाएगा
  • कोरोना के बाद बायो सिक्योर वातावरण, मैदान पर मैनुअल की जगह इलेक्ट्रॉनिक स्कोरबोर्ड रहेगा

दैनिक भास्कर

Jun 21, 2020, 08:11 AM IST

इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी की तैयारियां शुरू हो गई हैं। कोरोनावायरस के चलते 13 मार्च के बाद कोई मैच नहीं हुआ। अब 8 जुलाई से इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच 3 टेस्ट की सीरीज शुरू हो रही है, लेकिन अब क्रिकेट पूरी तरह से बदल जाएगा।

वेस्टइंडीज टीम 9 जून के इंग्लैंड पहुंच चुकी है। सभी खिलाड़ी मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में 14 दिन क्वारैंटाइन में रह रहे हैं। विंडीज टीम को इंग्लैंड के साथ 8, 16 और 24 जुलाई को तीन टेस्ट खेलने हैं।

ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड पूरी तरह बायो सिक्योर रहेगा।

कोरोना के बाद बायो सिक्योर वातावरण, मैदान पर मैनुअल की जगह इलेक्ट्रॉनिक स्कोरबोर्ड रहेगा। यहां तक कि जश्न मनाने का तरीका भी अलग होगा। पहले प्रैक्टिस सेशन में मैदान पर कई लोग होते थे, लेकिन अब खिलाड़ी-स्टाफ ही शामिल।

विंडीज टीम में 11 रिजर्व खिलाड़ी
इंग्लैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम में 25 खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। इनमें से 14 खिलाड़ी ही टीम में शामिल रहेंगे। दूसरे 11 खिलाड़ी रिजर्व में रहेंगे। वेस्टइंडीज की टीम में डैरेन ब्रावो, शिमरोन हैटमायर और कीमो पॉल शामिल नहीं है। इन खिलाड़ियों ने दौरे से इंकार कर दिया था। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर पर तेज गेंदबाजी का दारोमदार रहेगा।

पाकिस्तान टीम इंग्लैंड में टेस्ट और टी-20 सीरीज खेलेगी
विंडीज के बाद पाकिस्तान को इंग्लैंड में 3 टेस्ट और 3 ही टी-20 की सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड दौरे के लिए सभी खिलाड़ियों को चार्टर्ड प्लेन से लाया जाएगा। इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 29 सदस्यीय टीम का ऐलान भी कर दिया है।


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close