Entertainment

Bollywood News In Hindi : Amitabh Bachchan’s bungalow jalsa is made of luxury furnishings and beautiful interior | अमिताभ बच्चन का बंगला किया गया सेनिटाइज, बेशकीमती सामान और खूबसूरत इंटीरियर से आलीशान बना है बिग बी का जलसा

  • 10, 125 स्क्वायर फीट में बना है अमिताभ का बंगला
  • जलसा पैलेस के अलावा प्रतीक्षा और जनक हैं बिग बी के बंगले

दैनिक भास्कर

Jul 12, 2020, 02:16 PM IST

शनिवार शाम अमिताभ बच्चन के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से ही बीएमसी ने उनके बंगले को सील कर दिया है। जहां एक तरफ अमिताभ और अभिषेक का ट्रीटमेंट नानावटी अस्पताल में चल रहा है वहीं दूसरी तरफ बीएमसी ने उनके बंगले जलसा को सेनिटाइज करने का काम शुरू कर दिया है। इन दिनों चर्चा में  चल रहा बिग बी का आलीशान बंगला अंदर से सभी लग्जरी सामान से भरा हुआ है। आइए देखते हैं जलसा की कुछ इनसाइड तस्वीरें-

अमिताभ बच्चन का बंगला जलसा जुहू में स्थित है जो लगभग 10,125 स्क्वायर फीट में बनाया गया है। ये आलीशान बंगला अमिताभ को 1982 में तोहफे में मिला था।अमिताभ बच्चन की फिल्म सत्ते पे सत्ता साल 1982 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म की बेहतरीन कामयाबी के बाद फिल्म के डायरेक्टर रमेश सिप्पी ने उन्हें ये बंगला तोहफे में दिया था। कुछ सालों बाद बिग बी अपने परिवार के साथ यहां रहने पहुंचे थे। इसके अलावा बिग बी के दो बंगले प्रतीक्षा और जनक भी हैं।

1982 में तोहफे में मिला था जलसा।

दो मंजिला बंगला और बिग बी को देखने के लिए हर रोज कई फैंस आते हैं। हर शाम जलसा के बाहर बिग बी की एक झलक पाने के लिए कई लोग खड़े रहते हैं। हर रविवार बिग बी फैंस को अपनी झलक दिखाने बाहर भी आते हैं। हालांकि महामारी के चलते ये पूरी तरह से रुका हुआ है। सिक्योरिटी के चलते बंगले की दीवारें काफी ऊंची बनाई गई हैं। वहीं गेट लकड़ी का बनाया हुआ है।

हर रविवार फैंस से करते हैं मुलाकात।

इस घर में बिग बी अपनी वाइफ जया बच्चन, बेटे अभिषेक बच्चन, पोती आराध्या के साथ रहते हैं। श्वेता बच्चन भी अक्सर खास मौकों पर इस घर में समय बिताने आती हैं। 

हर फेस्टिवल घर में मनाते हैं।

सोशल मीडिया पर एक्टिव बिग बी त्यौहार और कुछ गैदरिंग की तस्वीरें भी शेयर करते रहते हैं जिनमें उनका आलीशान लिविंग रूम और घर के अन्य हिस्से देखे जा सकते हैं।

अमिताभ बच्चन का लिविंग रूम।

बिग बी के घर के लिविंग रूम की एक दीवार उन्होंने अपनी यादों के नाम किया है जिसमें उनके पिता हरिवंश राय बच्चन और परिवार के अन्य सदस्यों की यादगार तस्वीरें सजी हैं। इसकी दूसरी तरफ वाली दीवार में एक शेल्फ में ज्ञान का खजाना यानि किताबें रखी गई हैं। 

यादों से सजी दीवार।

घर के इंटीरियर को कुछ एंटीक, बेशकीमती और लग्जरी चीजों से सजाया गया है। घर के कुछ हिस्सों में फुडन फ्लोरिंग भी देखने मिलती है। 

घर का हर सामान लग्जरी।

जलसा का गार्डन भी काफी हरा भरा बनाया गया है। अक्सर बिग बी यहां पेपर पढ़ते और वाइफ के साथ बैठते हैं। दीवाली के मौके पर भी वो अपने परिवार के साथ यहीं फुलझड़ी जलाकर सेलिब्रेशन करते हैं।

जलसा के गार्डन में दीवाली मनाते बिग बी।

अमिताभ के बंगलो जलसा, प्रतीक्षा और जनक को फिलहाल पूरी तरह से सील कर दिया गया है। साथ ही तीनों जगहों को कंटोनमेंट जोन बनाया गया है। सेनिटाइजेश की प्रक्रिया अभी जारी है।


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close