Entertainment

Bollywood News In Hindi : Amitabh Bachchan Health Update: COVID Positive Actors Writes Thanks Note To Fans From The Isolation Ward Of Nanavati Hospital | ब्लॉग में फैन्स का शुक्रिया अदा कर लिखा- ‘मैं नतमस्तक हूं’, कोलकाता में बिग बी के लिए नॉन-स्टॉप महामृत्युंजय यज्ञ

  • अमिताभ बच्चन शनिवार को कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए हुए थे
  • बच्चन की हालत स्थिर बताई जा रही है, डॉक्टर ने कहा- उन्हें खास ट्रीटमेंट की जरूरत नहीं

दैनिक भास्कर

Jul 14, 2020, 11:11 AM IST

कोविड पॉजिटिव महानायक अमिताभ बच्चन तीन दिन से नानावटी हॉस्पिटल में भर्ती हैं। वे आइसोलेशन वार्ड में हैं और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। फैन्स लगातार उनकी सलामती की दुआ कर रहे हैं और बिग बी भी उनका आभार मानते नहीं थक रहे हैं। सोमवार रात अपने ब्लॉग में कविता के जरिए उन्होंने सभी फैन्स का शुक्रिया अदा किया और कहा कि वे उनकी भावनाओं और प्रार्थनाओं के आगे नतमस्तक हैं। 

अमिताभ ने स्थान की जगह ‘कोविड वार्ड हॉस्पिटल’ मेंशन करते हुए लिखा है- 

प्रार्थनाओं, सदभावनाओं  की मूसलाधार बारिश ने 
स्नेह रूपी बंधन का बांध तोड़ दिया है, 
बह गया, तर कर दिया मुझे इस अपार प्यार ने,
मेरे एकाकीपन के अंधेरे को जो  तुमने,
प्रज्वलित कर दिया है  
व्यक्तिगत आभार मैं व्यक्त न कर पाऊंगा ,
बस शीश झुकाके नतमस्तक हूं मैं। 

अमिताभ बच्चन का ब्लॉग, जो उन्होंने सोमवार रात अपडेट किया।

कोलकाता में नॉन-स्टॉप महामृत्युंजय यज्ञ

कोलकाता में अमिताभ बच्चन के फैन्स उनके और उनके परिवार की सलामती के लिए नॉन-स्टॉप महामृत्युंजय यज्ञ कर रहे हैं। फैन्स का कहना है कि यह यज्ञ तब तक जारी रहेगा, जब तक बच्चन और उनके फैमिली मेंबर्स कोरोनावायरस से पूरी तरह रिकवर नहीं हो जाते। अमिताभ बच्चन फैन्स एसोसिएशन के सदस्य संजय पटोदिया ने अपने एक बयान में यह जानकारी दी। 

रविवार सुबह से शुरू हुआ यह यज्ञ पहले शहर के बॉन्डेल गेट इलाके में बच्चन को समर्पित मंदिर (जो कि संजय पटोदिया ने ही बनवाया है) में करने की योजना बनाई गई थी। लेकिन लगातार बारिश के बाद जलभराव के कारण उन्हें जगह बदलनी पड़ी। अब यह यज्ञ मंदिर के बगल में ही मौजूद संजय के फ्लैट में हो रहा है। 

सोमवार के बड़े अपडेट

  • सोमवार को न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अस्पताल से जुड़े सूत्रों के हवाले से लिखा था- अमिताभ और अभिषेक दोनों आइसोलेशन वार्ड में हैं और क्लिनिकली स्टेबल हैं। फिलहाल, उन्हें किसी खास ट्रीटमेंट की जरूरत नहीं है। उनके लिए फर्स्ट लाइन मेडिकेशन ही सही है। उन्हें सपोर्टिव थेरेपी दी जा रही है। उनकी नब्ज ठीक चल रही है और भूख भी अच्छी लग रही है।”
  • नानावटी हॉस्पिटल के क्रिटिकल केयर सर्विस के हेड डॉ. अब्दुल समद अंसारी ने अपने स्टेटमेंट में कहा था- जब से अमिताभ में कोविड के लक्षण दिख रहे हैं, तब से संभवतः यह पांचवां दिन है। मरीजों में कोरोना का असर 10वें या 12वें दिन ज्यादा दिखता है। लेकिन सभी के साथ ऐसा नहीं होता। कई लोगों में हल्के लक्षण ही रहते हैं।
  • एक अन्य रिपोर्ट में अस्पताल से जुड़े सूत्रों के हवाले से लिखा है कि अमिताभ को उनके कमजोर फेफड़ों और मेडिकल हिस्ट्री को देखते हुए नियंत्रित तरीके से इलाज दिया जा रहा था। इस बात का खास ख्याल रखा जा रहा है कि इलाज का कोई भी प्रतिकूल प्रभाव उनके फेफड़ों पर न पड़े। 
  • एक रिपोर्ट में यह बात सामने भी आई कि अमिताभ और अभिषेक को वही खाना दिया जा रहा है, जो बाकी कोरोना मरीजों को दिया जा रहा है। डॉ. अब्दुल समद अंसारी की निगरानी में दोनों के सभी टेस्ट और जरूरी चेकअप किए जा रहे हैं। 
  • एक रिपोर्ट में आया कि अमिताभ के 26 स्टाफ मेंबर का स्वाब टेस्ट निगेटिव आया। ‘ब्रीद’ में अभिषेक बच्चन के को-एक्टर अमित साध की रिपोर्ट भी निगेटिव आई। 

शनिवार को पॉजिटिव आया था अमिताभ-अभिषेक का कोविड टेस्ट

शनिवार को शाम अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया था। दोनों खुद कार चलाकर नानावटी अस्पताल पहुंचे थे। अमिताभ ने खुद यह जानकारी ट्विटर पर दी थी। 
अमिताभ ने लिखा था, ‘मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं। अस्पताल में भर्ती हो चुका हूं। मेरे परिवार और स्टाफ के लोगों का टेस्ट हुआ है। उनकी रिपोर्ट का इंतजार है। पिछले 10 दिनों में मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से गुजारिश है कि वे अपना टेस्ट कराएं।’

इसी तरह अभिषेक ने भी पिता और अपने कोविड पॉजिटिव होने की खबर फैन्स को दी थी और पैनिक न होने की अपील भी की थी। उन्होंने लिखा था, “आज हम दोनों, मेरे पिता और मैं कोविड 19 पॉजिटिव पाए गए हैं। हम दोनों को हल्के लक्षण थे, जिसके बाद हम अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। हमने सभी जरूरी अथॉरिटीज को जानकारी दे दी है और हमारे परिवार व स्टॉफ के सदस्यों का टेस्ट कराया जा रहा है। मैं सभी से शांत रहने और पैनिक न फैलाने की गुजारिश करता हूं। धन्यवाद।’ 

रविवार को अभिषेक बच्चन की पत्नी ऐश्वर्या राय और बेटी आराध्या भी कोविड पॉजिटिव पाई गई थीं। बीएमसी ने दोनों को घर में ही आइसोलेट किया है। अमिताभ के चारों बंगलों को सैनेटाइज किया जा चुका है।अमिताभ की पत्नी जया बच्चन, बेटी श्वेता बच्चन, नातिन नव्या नंदा और नाती अगस्त्य नंदा की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई।




Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close