Sports

Australia first Class Cricket Tournament Sheffield Shield NSW Blues won their 47th Sheffield Shield News Updates | न्यू साउथ वेल्स ने 47वीं बार घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड जीता, सोशल डिस्टेंसिंग के बीच ट्रॉफी दी गई

  • कोरोनावायरस के कारण मार्च में ऑस्ट्रेलियाई फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट शेफील्ड शीर्ड टाल दिया था
  • 10 राउंड के टूर्नामेंट में 9 राउंड के बाद न्यू साउथ वेल्स टॉप पर थी, अब उसको चैम्पियन घोषित किया

दैनिक भास्कर

Jul 11, 2020, 07:37 AM IST

ऑस्ट्रेलिया के फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड के मौजूदा चैम्पियन न्यू साउथ वेल्स को शुक्रवार को सोशल डिस्टेंसिंग के बीच ट्रॉफी दी गई। कोविड-19 के कारण मार्च में टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया था। 10 राउंड के टूर्नामेंट में 9 राउंड के बाद न्यू साउथ वेल्स की टीम टॉप पर थी।

पॉइंट टेबल के आधार पर ही टीम को चैम्पियन घोषित कर दिया गया था। यह टूर्नामेंट का 118वां सीजन था। वेल्स की टीम 47वीं बार चैम्पियन बनीं।

शेफील्ड शील्ड 1946 के बाद पहली बार टाला गया था
1892 से खेला जा रहा यह टूर्नामेंट 1946 के बाद मार्च में पहली बार टाला गया था। इसके पहले 1915 से 1919 के बीच पहले वर्ल्ड वार के कारण और 1940 से 1946 के बीच दूसरे वर्ल्ड वार के कारण इसे रद्द करना पड़ा था। 1963-64 में शेफील्ड शील्ड के क्वींसलैंड और साउथ ऑस्ट्रेलिया के मैच में सिर्फ एक दर्शक आया था। क्रिसमस होने की वजह से पूरा स्टेडियम खाली था।

टूर्नामेंट में अब देसी कूकाबुरा बॉल से खेलेंगे खिलाड़ी
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अब से शेफील्ड शील्ड में ड्यूक बॉल का इस्तेमाल नहीं करने का फैसला किया है। इसकी जगह इस सीजन 2020-21 में सिर्फ देशी कूकाबुरा बॉल से ही सभी टूर्नामेंट खेले जाएंगे। ड्यूक बॉल इंग्लैंड में, जबकि कूकाबुरा ऑस्ट्रेलिया में ही बनती है। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की कंडीशन में खेलने की तैयारी को लेकर घरेलू क्रिकेट में 2016 से ड्यूक बॉल इस्तेमाल कर रहा था। सीए के क्रिकेट ऑपरेशंस के हेड पीटर रोच ने कहा कि ड्यूक को छोड़ने का फैसला सही समय पर लिया गया है।


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close