Sports

Aakash Chopra feels Pakistan’s white-ball skipper Babar Azam has the ability to reach the level of India captain Virat Kohli | आकाश चोपड़ा ने कहा- बाबर आजम के पास कोहली जैसा बनने की काबिलियत, लेकिन अनुशासन जरूरी

  • आकाश चोपड़ा ने कहा- टैलेंट आपको एक लेवल तक ले जाता है, लेकिन ऊंचा मुकाम हासिल करने के लिए जुनून जरूरी
  • विराट कोहली ने 248 वनडे में 43 शतक की बदौलत 11867, जबकि बाबर आजम ने 74 वनडे में 3359 रन बनाए हैं

दैनिक भास्कर

Jul 11, 2020, 09:18 PM IST

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम के पास विराट कोहली के लेवल तक पहुंचने की काबिलियत है। चोपड़ा ने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर तनवीर अहमद के यू-ट्यूब चैनल पर यह बात कही। 

आकाश ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि आजम में काफी टैलेंट है, लेकिन उन्हें कोहली के लेवल तक पहुंचने में काफी वक्त लगेगा। विराट उनसे उम्र में ज्यादा हैं और उन्होंने पाकिस्तानी बल्लेबाज से पहले क्रिकेट खेलनी शुरू की थी। कोहली का नाम पहले से ही ऑल टाइम ग्रेट बल्लेबाजों की लिस्ट में है। 

खेल में ऊंचा मुकाम हासिल करने के लिए जुनून जरूरी: आकाश

चोपड़ा ने कहा कि आजम के पास कोहली के लेवल तक पहुंचने के लिए जरूरी स्किल्स हैं। पर सवाल यह है कि क्या वो उस मुकाम तक पहुंच पाएंगे, क्योंकि यह काफी सारी चीजों पर निर्भर करता है। जैसे अनुशासन, फॉर्म और चोट। उन्होंने आगे कहा कि प्रतिभा आपको एक लेवल तक ले जाने में काम आती है, लेकिन उससे ऊंचा मुकाम हासिल करने के लिए आपके अंदर खेल के प्रति जुनून होना जरूरी है। विराट के पास भी शुरू से यह नहीं था, लेकिन उन्होंने इसे हासिल किया। 

आजम ने हाल ही में कहा था कि वो कोहली से अपनी तुलना पसंद नहीं करते हैं, बल्कि वो चाहते हैं कि उनकी तुलना पाकिस्तान के महान बल्लेबाजों से हो। 

विराट ने वनडे में बाबर से ज्यादा शतक लगाए

अगर दोनों बल्लेबाजों के वनडे रिकॉर्ड की बात करें, तो बाबर आजम विराट कोहली के आस-पास भी नहीं ठहरते। कोहली ने अब तक 248 वनडे में 59.33 की औसत से 11867 रन बनाए हैं। भारतीय कप्तान इस फॉर्मेट में 43 शतक और 58 अर्धशतक लगा चुके हैं।

वहीं, बाबर आजम ने अब तक सिर्फ 74 वनडे खेले हैं। इसमें उन्होंने 54.17 की औसत से 3359 रन बनाए। शतक लगाने के मामले में भी यह पाकिस्तानी खिलाड़ी विराट से बहुत पीछे है। आजम ने वनडे में 11 शतक ही लगाए हैं।


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close